ब्लौग सेतु....

12 मई 2018

शहर

शहर

शहर ..... ही शहर है,
फैला हुआ,
जहाँ तलक जाती नजर है 
शहर ..... ही शहर है|

फैली हुई कंक्रीट 
और का बड़ा अम्बार,
वक्त की कमी से बिखरते रिश्ते,
बढ़ती हुयी दूरी का कहर है,
शहर ..... ही शहर है|

पैरो से कुचला हुआ,
है अपनापन,
बस खुद से खुद के साथ,
विराना सफर है,
शहर ...... ही शहर है|

मेरे दिल को ना भाया यह शहर,
इसमें मेरे गाँव जैसी बात नहीं,
यही मेरे शहर से गाँव,
 तक का सफर है,
शहर ..... ही शहर है|


आपका ब्लॉग पर आने के लिए आभार, हमारे मार्गदर्शन हेतु पुनः पधारें | क्योकी आपके आगमन से ही हमारे लेखन में उत्साह की वृद्धी होती है |धन्यवाद |

3 टिप्‍पणियां:

  1. पत्थर के ये शहर किसको सुहाते हैं ...
    मजबूरी में बनते हैं शायद ... गहरी रचना ...

    जवाब देंहटाएं
  2. मेरे दिल को ना भाया यह शहर,
    इसमें मेरे गाँव जैसी बात नहीं,
    यही मेरे शहर से गाँव,
    तक का सफर है,
    शहर ..... ही शहर है|.... गभीर रचना

    जवाब देंहटाएं
  3. पैरो से कुचला हुआ,
    है अपनापन,
    बस खुद से खुद के साथ,
    विराना सफर है, शानदार। बहुत खुब।

    जवाब देंहटाएं

स्वागत है आप का इस ब्लौग पर, ये रचना कैसी लगी? टिप्पणी द्वारा अवगत कराएं...